Thursday, October 31, 2019

Guru randhawa; sensational High rated gabru aur the raising Punjabi Singer | biography in Hindi.

Guru randhawa; sensational High rated gabru aur the raising Punjabi Singer | biography in Hindi.

Guru randhawa; sensational High rated gabru aur the raising Punjabi Singer | biography in Hindi.


"मेड इन इंडिया" से लेकर "लाहौर" तक, गुरु रंधावा पंजाबी संगीत उद्योग में सबसे लोकप्रिय गायकों में से एक हैं और उनके प्रशंसकों के लिए सुनने और ग्रूव करने के लिए सुंदर गीतों की एक सूची है। एक गायक, संगीतकार, संगीतकार और गीतकार, गुरु रंधावा पंजाब संगीत उद्योग के नाम और प्रसिद्धि बन गए हैं। अपनी आकर्षक मुस्कान के साथ, गुरु ने अक्सर लोगों को पिघला दिया है और लड़कियों का लगातार क्रश रहा है। गुरु रंधावा को बनाने वाले एक स्टार को उसी नाम के साथ उनके एकल ट्रैक के कारण हाई रेटेड गबरू के रूप में जाना जाता है।

गुरु रंधावा अपनी कला की मदद से प्रसिद्धि पाने के लिए संघर्षरत कलाकार का वास्तविक जीवन उदाहरण है। एक सनसनीखेज गायक, गीतकार और संगीतकार, गुरु ने पंजाबी संगीत की प्रसिद्धि के हॉल में अपना एक नाम लिखा है और बॉलीवुड गायन के क्षेत्र में अपना रास्ता बना रहे हैं।

गुरु रंधावा की जीवनी |

गुरुशरणजोत सिंह रंधावा उर्फ ​​गुरु रंधावा का जन्म 30 अगस्त 1991 को पंजाब के गुरदासपुर जिले के नूरपुर गांव में एक सिख परिवार में हुआ था। एक मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाले, गुरु शिक्षाविदों में अच्छे थे और एक निरंतर सीखने वाले भी थे। गुरु ने सात साल की उम्र से गायन की प्रैक्टिस शुरू कर दी थी और हमेशा से एक गायक बनने की ख्वाहिश रखते थे।

अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद, वह अपनी आगे की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली चले गए। उनकी शिक्षा में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ प्लानिंग एंड मैनेजमेंट से स्नातक और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स शामिल हैं।

एक कैरियर-उन्मुख स्टार, गुरु अपने काम के लिए समर्पित है और अपने करियर में आगे भी बढ़ रहा है।

Guru randhawa; sensational High rated gabru aur the raising Punjabi Singer | biography in Hindi.

उसका बनना

अपने बचपन के दौरान, गुरु ने विभिन्न स्कूल प्रतियोगिताओं में गाया और कभी अपने कौशल को चित्रित करने का मौका नहीं गंवाया। उन्हें टेलीविज़न देखने का बड़ा शौक था और उनमें बजने वाले गाने देखकर गाने का शौक़ बढ़ने लगा। गुरु ने एक बार 5 अलग-अलग गाने गाए जाने के लिए स्कूल प्रतियोगिता जीती थी।

वह गायन के अपने जुनून को पूरा करना चाहते थे और इसे अपना पेशा बनाना चाहते थे। एक गीतकार के रूप में गुरु का पहला गीत अर्जुन कोमारस्वामी द्वारा गाया गया एक ही लड़की था। जो 2013 में जारी किया गया था। हालांकि यह उन्हें एक प्रमुख गीतकार के रूप में स्थापित नहीं करता था, लेकिन इससे उन्हें अपने जुनून को जारी रखने की प्रेरणा मिली। उनके निरंतर संघर्ष ने उन्हें अपने जुनून की तलाश में आगे बढ़ने के लिए तैयार रखा। गुरु पदार्पण गायन, छद गायि के साथ हुआ जो उसी वर्ष रिलीज़ हुआ था। इसने वह अच्छा नहीं किया, लेकिन गुरु को प्रशंसक बनाने के लिए प्रबंधन किया।

प्रसिद्धि के लिए वृद्धि

एक लेखक, गायक और संगीतकार के रूप में, उन्होंने कई स्टेज शो किए। गुरु ने एक बार कहा था, “मुझे एक बार रु। एक शो करने के लिए 500 ”। तब से अपनी निरंतर दृढ़ता और समर्पण के साथ, गुरु लोकप्रियता की ऊंचाइयों पर पहुंच गए हैं, जिसके वे हकदार थे।

स्टेज शो करने के अपने दिनों के दौरान, उन्होंने एक बार बोहेमिया और कैलाश खेर के साथ मंच साझा किया था और यह तब था कि सितारे उन पर चमकने लगे थे।

उनका पहला सफल गीत बोहेमिया के साथ पटोला था। पटोला पंजाबी संगीत श्रेणी में एक बड़ी हिट बन गए। 8 करोड से अधिक बार देखे जाने के साथ, गुरु रंधावा ने अपने करियर की शुरुआत की।

स्पीड रिकॉर्ड के साथ एक रिकॉर्ड लेबल खोजने के साथ उनका संघर्ष समाप्त हो गया। उन्होंने उनके साथ अपना पहला एल्बम पेज वन जारी किया। गुरु रंधावा के गीतों में सरल गीत और सुंदर रचनाएं हैं जो दर्शकों और ऑडियोफाइल्स का ध्यान आकर्षित करती हैं।

सफलता

पटोला, आउटफिट और खाट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, गुरु रंधावा एक गायन सनसनी बन गए। लेकिन यह वहाँ नहीं रुका और सनसनीखेज गुरु ने फैशन, यार मोद दो और सूट जैसे अधिक हिट गाने बनाए। टी-सीरीज़ ने उन्हें साइन किया और तब से गुरु रंधावा ने अपने करियर के अब तक के सबसे हिट गाने जैसे मेड इन इंडिया, हाई रेटेड गबरू, लाहौर, आदि बनाए।

गुरु अपनी सफलता को गीतों की सादगी और अपनी रचनाओं की बहुमुखी प्रतिभा को समर्पित करते हैं। उनका गीत सूट फिल्म हिंदी मीडियम के साथ बॉलीवुड चार्टबस्टर बन गया और सभी ने इसे एक नियमित बॉलीवुड गीत की तरह गाया।

गुरु ने एक और चार्ट बस्टर बॉलीवुड गीत, बनजा तू मेरी रानी (देखने के लिए यहां क्लिक करें) बनाया। विद्या बालन और मानव कौल के साथ इसमें अभिनय किया। यह एक ऐसा गीत था जो हर घर में खेला जाता है। इस गाने ने उन्हें रातों रात प्रसिद्धि और प्रशंसा के साथ बॉलीवुड गायक बना दिया।

गुरु रंधावा अपनी मेहनत और संघर्ष के लिए अपना काम समर्पित करते हैं। उन्होंने बताया, राजीव मसंद के साथ एक पॉडकास्ट पर, उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है जब उनके गाने हर घर में बजाए जाते हैं और लोग इसे समर्पण, खुशी के साथ सुनते हैं और इसके लिए तैयार होते हैं।

गुरु रंधावा का निजी जीवन

गुरु रंधावा एक शांतिपूर्ण जीवन शैली रखता है। अन्य सितारों के विपरीत, वह पार्टियों से दूर रहना पसंद करता है क्योंकि वह रात में काम करना पसंद करता है। वह एक शर्मीले व्यक्ति हैं और उनके दोस्तों की संख्या बहुत सीमित है। राजीव मसंद (यहाँ देखें) के साथ पॉडकास्ट में, उन्होंने उल्लेख किया है कि कैसे वह रात में संगीत बनाते हैं और दिन में सोते हैं। कई दौरों और स्टेज शो के साथ, वह पार्टियों की लाइमलाइट से दूर रहकर अपनी दिनचर्या को संतुलित करना पसंद करते हैं। वह करीबी और प्रिय लोगों के साथ पार्टी करना पसंद करते हैं।

गुरु रंधावा अक्षय कुमार और रणवीर सिंह के प्रशंसक हैं। संगीतकार में, वह ए.आर. रहमान और सलीम-सुलेमान। दिलजीत दोसांझ के साथ तुलना करने के बाद, उन्होंने कहा “मैं उनके गाने गाकर बड़ा हुआ हूं और उनकी तुलना कभी नहीं की जा सकती। वह मेरे पसंदीदा गायकों में से एक हैं। ”गुरु किसी दिन ब्रूनो मार्स और जस्टिन बीबर के साथ संगीत बनाना चाहते हैं।

Related post in English :- Michael Dell Biography in English

उपलब्धियां

गुरु रंधावा, एक स्व-निर्मित गायक और संगीत उद्योग के एक लोकप्रिय सितारे के नाम पर कई उपलब्धियाँ हैं। उन्हें पीटीसी पंजाबी म्यूजिक अवार्ड्स में बेस्ट डेब्यू मेल सिंगर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

2017 में, उन्होंने यमी गौतम के साथ आईपीएल 2017 के उद्घाटन में प्रदर्शन किया। इसके अलावा, उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि एक बड़ी फैन फॉलोइंग है और उनका गाना लाहौर यूट्यूब पर टॉप 25 की सूची में 21 वें स्थान पर है। स्वतंत्र संगीत के साथ होर्डिंग में रहने का उनका सपना सच हो गया था।

Guru randhawa; sensational High rated gabru aur the raising Punjabi Singer | biography in Hindi.

प्रेरक कारक


गुरु रंधावा एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपने सपनों का पीछा किया और इसे अपना लक्ष्य बनाया और अपने करियर की ऊंचाइयों तक पहुंचने में सफलतापूर्वक सफलता हासिल की है। रुपये कमाने से। 500 प्रति शो अपने संघर्ष के दौरान प्रति लाख से अधिक अब, गुरु ने सफल गायक बनने के लिए विकसित किया है जो वह हमेशा बनना चाहता था। गुरु रंधावा की सफलता उनके जुनून के प्रति समर्पण से आती है और वह इसे उसी तरह रखना पसंद करते हैं।

यह हमेशा कहा जाता है कि सच्चा चरित्र सच्ची उपलब्धियां लाता है और गुरु ने अपने चरित्र को इस तरह से प्रशस्त किया है कि उसकी उपलब्धियां एक फलदायी संपत्ति बन गई हैं, जैसा कि वह आज बन गया है।

सपने देखने वालों ने कभी सपने देखना बंद नहीं किया है और उपलब्धि हासिल करने वालों ने कभी नहीं रोका है। यह केवल सपने या आपके द्वारा निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने की आकांक्षा रखते हुए अपने भीतर विश्वास की एक छलांग लेता है। अगर गुरु रंधावा कर सकते हैं, तो आप कर सकते हैं। आपकी कड़ी मेहनत आपके सपनों के एवरेस्ट तक पहुंचने का रास्ता है।

NOTE :- AAPKO GURU RANDHAWA KI YE BIOGRAPHY PASAND AAYI HO TO SHARE KARNA NA BHULE.
Disqus Comments